Monday, 1 August 2016

रेड वाइन का फेस पैक लगाकर ऐसे निखारें चेहरे की सुंदरता... जानिए!

healthpatrika.com     11:39:00    

उम्र बढ़ने के साथ चेहरे का ग्‍लो भी खोने लगता है या कई बार तनाव और अन्‍य कारणों से आपका चेहरा मुरझाया हुआ सा दिखने लगता है। क्या आपके साथ भीं ऐसा ही हो रहा है? या सही देखरेख के अभाव में बढ़ती उम्र के लक्षण जैसे बारीक रेखाएं, झाइयां, दाग-धब्बे, चेहरे की रंगत फीकी होना, कम उम्र से ही दिखने लगे हैं।
red-wine-face-pack-increases-your-face-siney

इसके अलावा डार्क सर्कल भी आपकी परेशानी बढ़ाने का काम कर रहे हैं। ऐसे में अगर आप चेहरे की खोई रंगत वापिस पाना चाहती हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत मददगार हो सकता है, आइए जानें कैसे?

*त्‍वचा के लिए रेड वाइन फेस पैक :-

बाजार में मौजूद बहुत से ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट त्‍वचा की इन सभी समस्‍याओं को दूर करने का झूठ-मुठ का दावा करते हैं। लेकिन ये असरकारक होते है ये तो आप सभी जानते ही है लेकिन यह घरेलू उपाय आपकी इन समस्‍याओं को जरूर कम कर सकता हैं। रेड वाइन फेस पैक लगाने से चेहरे की रंगत निखरने के साथ-साथ दाग-धब्‍बे भी चले जाएंगे। रेड वाइन का फेसपैक एक संपूर्ण सौंदर्य उत्‍पाद है जो झुर्रियों की समस्‍या को कम करने के साथ त्‍वचा संबंधी अन्‍य समस्‍याओं को भी दूर करता है।

अगर आप अपनी त्वचा को हाइड्रेटेड और मॉश्चराइज रखना चाहते है, तो आप रेड वाइन का प्रयोग कर सकते हैं। यह एक प्राकृतिक मॉश्चराइजर है और इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट-गुण त्वचा संबंधी समस्याओं को कम करते हैं।

साथ ही रेड वाइन शरीर में ब्‍लड सर्कुलेशन को बढ़ाने और त्वचा में नयी कोशिकाओं के बनने में मदद करता है, जो त्वचा पर मौजूद डेड स्किन को हटाककर, त्वचा को कोमल और मुलायम बनता हैं। इसके अलावा रेड वाइन एंटीसेप्टिक की तरह भी काम करता हैं। यह आपके चेहरे में मौजूद बंद पॉर्स को खोलकर, त्वचा में मौजूद बैक्टीरिया को खत्म करता है, जिससे मुंहासों की समस्‍या कम होती हैं। इसके साथ ये आपकी त्वचा पर एक सुरक्षात्मक परत भी चढ़ा देता हैं।

*ऐसे बनाएं रेड वाइन फेस पैक :-


रेड वाइन का फेस पैक बनाने के लिए आधा कप रेड वाइन में दो या तीन चम्मच शहद मिला लें। अब इस पेस्‍ट को अपने पूरे चेहरे पर लगा लें। आधे घंटे बाद अपना चेहरा पानी से धो लें। इस उपाय करने से आप खुद अपनी त्‍वचा में बदलाव महसूस करेंगे। इस पैक को सप्‍ताह में एक से दो बार लगायें।

0 comments :

© 2011-2014 Health Patrika. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.