Wednesday, 11 May 2016

'सिक्स पैक ऐब्स' बनाना है तो जरुर करें ये काम... जानिए!

healthpatrika.com     22:16:00    

आमतौर पर हर पुरुष में सिक्स पैक बनाना चाहते है। पर इसको बनाना इतना आसान नहीं है। लेकिन अगर आप कुछ बातों पर ध्यान दें तो आसानी से सिक्स पैक ऐब्स बना सकते हैं। आइये जानते है...

how to get six pack abs in hindi

आपको ना सिर्फ अपने वर्कआउट पर ध्यान देना होगा बल्कि अपनी डायट का भी खास ध्यान रखना है। सबसे पहले आपको अपने भोजन पर नियंत्रण करना होगा। अगर आप दिन में तीन बार भरपेट खाना खाते हैं तो आपको तीन के बजाय पांच से छह बार खाना होगा। यानी आप कम-कम मात्रा में 3 बार के बजाय 6 बार खाना खाएं।

दरअसल, एक ही बार भरपेट खाने से पेट की मांसपेशियों पर बहुत अधिक बल पड़ता है जिससे मोटापा बढ़ जाता है और शरीर बेडौल हो जाता है। शु्गर युक्त चीजें, अधिक कैलोरी वाले फूड और एल्कोहल का सेवन करने से बचें.मक्खन, चीज जैसी चीजों का सेवन ना करें। इससे शरीर में ताकत आएगी और मांसपेशियां मजबूत होंगी।

कम काबोहाइड्रेट्स लें लेकिन फाइबर युक्त फूड अपनी डायट में अधिक से अधिक शामिल करें। शु्गर युक्त चीजें, अधिक कैलोरी वाले फूड और एल्कोहल का सेवन करने से बचें.मक्खन, चीज जैसी चीजों का सेवन ना करें। ऑयली फूड से दूर रहें। चाहे तो पीनट बटर का सेवन कर सकते हैं लेकिन कम मात्रा में.पानी दिन में कम से कम 8 गिलास या इससे अधिक पीएं।

0 comments :

© 2011-2014 Health Patrika. Designed by Bloggertheme9. Powered by Blogger.